अक्षर दी स्कूल में आपका स्वागत है

अक्षर द् स्कूल, सीबीएसई मान्यता प्राप्त एक सह-शैक्षणिक, आवासीय, इंगलिश मीडियम स्कूल है जिसमें छात्र-छात्राओं के लिए उत्कृष्ट बोर्डिग सुविधा है।

स्कूल की स्थापना वर्ष 2012 में, कैप्टन (भारतीय नौसेना) डा0 महेश काण्डपाल ने, संस्थापक प्राचार्य सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के अपने कार्यकाल के उपरान्त की। पूर्व में वह प्राचार्य के रूप में, सैनिक स्कूल तिलैया (झारखण्ड) को अभूतपूर्व ऊँचाई पर ले जाने का गौरच हासिल कर चुके है। ओ.पी.जिन्दल स्कूल अंगुल (उडीसा) का सफल दिशा निर्देशन भी वह उसके प्रथम प्राचार्य के रूप में कर चुके है।

असाधारण प्रतिभा के धनी कैप्टन काण्डपाल, विभिन्न उपाधियों, पुरस्कार व योग्यताओं से सम्मानित है। अकेले शिक्षा के क्षेत्र में 7 मास्टर डिग्री व एक डाक्टरेट डिग्री धारक है।

करीब 3 दशक नौसेना अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं देने के बाद, वर्ष 2011 में स्वैछिक सेवानिवृत्ति ले कर उन्होने सरगुजा को अपनी कर्म-भूमि चुना, ताकि यहाँ उच्च कोटि की शिक्षा, सैनिक स्कूल सरीके की, अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को, सभी कक्षाओं से मिल सके।

    अक्षर द स्कूल सभी कक्षाओं में, के.जी. से 9 वी तक सीधा प्रवेश, और छात्र-छात्राओं दोनो को ही बोर्डिग/हॉस्टल सुविधा प्रदान करता है।

स्कूल में प्रकाशित हवादार विशाल डोरमेटरी, शानदार भोजन कक्ष जिसमें 3 समय का नाश्ता व 2 समय भोजन परोसा जाता है, आधुनिक लॉड्री, पर्याप्त मात्रा में वाशरूम, गर्म पानी की सुविधा, बारबर, नर्स सुविधा, 2 एकड का विशाल खेल मैदान विविध गेम्स व स्पोर्ट के साथ, न्यून्तम 2 घंटे शाम का ट्यूशन आदि की व्यवस्था है।

छात्रो के संपूर्ण विकास के लिए विभिन्न गतिविधियाँ एक अनुशासित माहौल में वर्ष भर आयोजित की जाती है। इन सभी सुविधाओं, भोजन, गतिविधियों के लिये मात्र 6000रू0 प्रतिमाह का शुल्क निर्धारित है जो मासिक आधार पर भुगतान किया जा सकता है। पूरे वर्ष का शुल्क देने पर केवल 60000रू0 है जो कि 20000रू0 की तीन किस्तो में भी दिया जा सकता है।

  याद रखें, बच्चे की सफलता के लिये अच्छी शिक्षा, अच्छा भोजन, संतुलित दिनचर्या व सफल अनुशासन जरूरी है।

प्रवेश प्रारम्भ

वर्ष 2020 की प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें : 7771010141, 7771010142, 7771010143 या फिर 

 

प्रवेश दिशानिर्देशों को जानने और प्रोस्पेक्टस डाउनलोड करने के लिए